Forbes मैगजीन के लिए अपने कॉलम में, एजुकेशनल प्लेटफॉर्म Lectera की CEO और महिला अधिकारिता परिषद की प्रेजिडेंट मिला स्मार्ट सेमेशकिना ने सफलतापूर्वक स्टार्टअप शुरू करने से जुड़ा अपना अनुभव साझा किया।

आँकड़ों के अनुसार, लगभग 90% स्टार्टअप लॉन्च होने के पहले साल के भीतर ही विफल हो जाते हैं। मिला स्मार्ट सेमेशकिना का मानना ​​है कि इसका एक मुख्य कारण स्टार्टअप क्रिएटर्स का असली ऑडियंस के साथ काम करने और एक ऐसा प्रोडक्ट बनाने के लिए कार्यात्मक और टेक्निकल एरर की पहचान करने में असमर्थता है, जो परफेक्ट नहीं हो सकता है, लेकिन वह काम करता है।

बिज़नेस शुरू करते समय आपको कई कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं। क्या हमें स्थिति पर कंट्रोल छोड़कर निवेशकों की ओर रुख करना चाहिए, या खुद से ही इसका सामना करना चाहिए? यदि बाहरी वित्तपोषण की तत्काल आवश्यकता है, तो निवेशकों को चुनते समय आपको क्या देखना चाहिए? टीम बनाने के क्या सिद्धांत हैं? जल्दी प्रॉफिट कमाने के सिद्धांत पर ध्यान दें या लंबे समय के लिए खेलें?

कॉलम में, मिला सफलता के लिए न केवल पांच नुस्खे पेश करती है, बल्कि महत्वाकांक्षी उद्यमियों के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों का एक गंभीर विश्लेषण करती है, और एक स्टार्टअप रोडमैप तैयार करने के लिए ठोस सिफारिशें करती है, जो बेहतर नतीजे देंगे।


Forbes की ऑफिशियल वेबसाइट पर आर्टिकल पढ़ें: https://www.forbes.com/sites/forbesbusinesscouncil/2024/01/24/five-working-tips-to-build-a-successful-startup

أخبار

نشر تفاصيل برنامج الفعاليات وقائمة المتحدثين في المؤتمر WE 20-21 أبريل

قراءة
أخبار

Arabian Business के अनुसार मीला स्मार्ट सेमेश्किना फिर से UAE के टॉप -100 प्रभावशाली लोगों में शामिल हो गई हैं

قراءة